बिसुनपुरा: पिपरी कला के बियार टोला स्थित उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में विकास फंड में अनियमितता का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

बिसुनपुरा(गढ़वा)/राजू सिंह

 विशुनपुरा प्रखंड के पंचायत पिपरी कला निरजलवा बियार टोला के उत्क्रमित प्राथमिक विद्यालय में घोर अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यपक दिनेश पाण्डेय द्वारा फर्जी तरीके से सामानों की खरीदारी में घोर अनियमितता बरती गयी है। विद्यालय के बच्चों के अभिभावकों ने विद्यालय के प्रधानाध्यपक दिनेश पाण्डेय और विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नंदलाल बियार पर आरोप लगाया है कि इन दोनों की मिलीभगत से फर्जीवाड़ा कर बिकास फंड का लगभग एक लाख रुपए बंदरबाट कर लिया गया।

बीईओ द्वारा मिली सूचना पर मामले की जानकारी लेने पहुचें सीआरपी महेंद्र प्रसाद गुप्ता को विद्यालय पहुचते ही अभिभावकों ने विद्यालय की ब्यवस्था पर नाराजगी जताई। उपस्थित अभिभावक सामा देवी, रुदनी देवी, बरती देवी, शोभा देवी, निर्मला कुंवर, उषा देवी, पूनम देवी, अनिता देवी, सुनीता देवी, बीरबल प्रजापति, राजेश बियार, उमेश बीयर, एसकुमार, अनिल चन्द्रवंशी, अशोक चन्द्रवंशी, मिथलेश प्रजापति सहित दर्जनों लोगो ने कहा कि विद्यालय का गैस चूल्हा प्रधानाध्यपक दिनेश पाण्डेय अपने घर ले जाकर उपयोग करते हैं वहीं विद्यालय का पंखा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नंदलाल बियार उपयोग कर रहें हैं। वहीं बच्चों के बैंक में खाता खुलवाने के नाम पर एक सौ से तीन सौ रुपए लगभग पैतीस बच्चों का पैसा प्रधानाध्यपक के द्वारा लिया गया है, लेकिन अभी तक खाता नही खुल पाया है। साथ ही छात्र छात्राओं का प्रतिपूर्ति का पैसा अभी तक प्रधानाध्यपक व अध्यक्ष के द्वारा नही दिया गया। मामले को गहनता से जांच करने पर सीआरपी महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने बताया कि बुनयादी सुविधा, विद्यालय का नाम, मेनू सूची, एसएमसी सदस्य का नाम, शिक्षक पद स्थापना विवरणी व विद्यालय की रख रखाव में काफी घोर लापरवाही है।

प्रधानाध्यपक व अध्यक्ष के काफी डांट फटकार के बाद प्रधानाध्यपक के द्वारा बाज़ार से एक नया गैस चूल्हा लाकर रखा गया वहीं अध्यक्ष द्वारा अपने घर से पंखा खोलकर विद्यालय में रखा गया। वहीं ग्रामीणों ने सीआरपी महेंद्र प्रसाद गुप्ता से प्रबंधन समिति को भंग कर चुनाव कराने एवं विद्यालय के प्रधानाध्यपक को सचिव पद से हटा कर दूसरे को सचिव नियुक्त करने को कहा।वही सीआरपी महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने प्रधानाध्यापक दिनेश पांडे को दो दिनों के अंदर प्रति पूर्ति का पैसा छात्र छात्रा के बीच बांटते हुए विद्यालय का अधूरा काम को पूरा करने को कहा।यदि दो दिनों के अंदर अधूरा कार्य पूरा नहीं हुआ तो आपके ऊपर विभागीय कार्रवाई किया जाएगा।

Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

राशिफल

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!