बांका: बेलहर में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में चांदन की टीम ने एकतरफा मुकाबले में लौढियां को किया परास्त, उज्ज्वल का शानदार प्रदर्शन

बांका/विराट सिंह


बांका जिला के बेलहर स्थित शहीद झामा मैदान में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट सीजन-8 के पहले चरण के अंतिम मैच में चांदन की टीम ने लौढ़िया को एकतरफा मुकाबले में हराकर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है। CSA चांदन vs युवा शक्ति स्टार क्लब लोढ़िया के बीच हुए मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चांदन टीम की टीम निर्धारित 20 ओवर में उज्ज्वल की शतकीय पारी के बदौलत 3 विकेट के नुकसान पर 298 रनों का रिकार्ड स्कोर खड़ा किया। इससे पहले सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड सी एस कॉलेज बेलहर के नाम था, जिसने 266 का स्कोर खड़ा किया था। चांदन के तरफ से उपकप्तान उज्जवल कुमार ने 60 गेंदों पर 11 चौके व 17 छक्कों की मदद से नाबाद 161 रन बनाए। वही कप्तान प्रिंस प्रकाश ने 29 गेंदों में 5 चौके व पांच छक्के की मदद से 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इसके अलावे मनीष यादव ने 15 गेंदों में 2 चौके व 4 छक्के कि मदद से 34 रन बनाए। लौढियां की ओर से विकास ने 53 रन देकर 2 विकेट हासिल किया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी लौढियां की टीम चांदन के घातक गेंदबाजी के सामने 14.3 ओवर में 124 रनों पर सिमट गई। मनीष कुमार ने अपने टीम के लिए 16 गेंदों में 4 चौके व 4 छक्के की मदद से 43 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। इसके अलावे सुनील कुमार 10 गेंदों में 15 रन, रोहित कुमार 15 गेंदों में 14 रन बनाए। बाकी किसी भी बल्लेबाज ने दहाई अंक का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया। वही CSA चांदन के तरफ से गेंदबाजी करते हुए उपकप्तान उज्जवल और मनीष यादव ने तीन-तीन विकेट, मंटू और अराफत ने दो-दो विकेट झटके। चांदन ने लोढ़िया टीम को 174 रन के विशाल अंतर से पराजित किया। ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए उज्ज्वल कुमार को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। प्रीति पुस्तक के प्रोपराइटर रंजीत भारती के तरफ मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। वही बीसीसी के तरफ से भी मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। शतक लगाने पर उज्जवल कुमार को समाजसेवी महिला उमा देवी के तरफ से 205 रूपये कि प्रोत्साहन राशि दी गई। वही इस संदर्भ में अतिथि के रूप में हथिया दाड़ा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राकेश कुमार चौधरी, युवा नेता सह पूर्व जिला पार्षद बेलहर प्रमोद यादव, समाजसेवी उमा देवी भी मौजूद रहे। वही मैच में कॉमेंटेटर कि भूमिका में रवि प्रकाश व अमितेश कश्यप थे। वही इस संदर्भ में बीसीसी बेलहर के अध्यक्ष लक्ष्मण कुमार ने बताया कि इस सीजन का सभी लीग मैच अच्छी तरह से संपन्न हो चुका है। अबअगला मैच होने वाला है वह उसके लिए जल्द ही समय निर्धारित किया जाएगा।

Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

राशिफल

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!