अवैध बालू के उत्खनन व परिवहन को लेकर एसडीओ सख्त, सीओ व पुलिस को कार्रवाई का दिया निर्देश

श्री बंशीधर नगर(गढ़वा)।

Advertisement

एसडीओ आलोक कुमार एवं एसडीपीओ प्रमोद कुमार केसरी ने शनिवार को अनुमंडल कार्यालय के सभागार में संयुक्त रूप से सभी सीओ, बीडीओ एवं पुलिस अफसरों के साथ बैठक की। बैठक में अवैध बालू उत्खनन व परिवहन एवं निर्वाचन कार्य की समीक्षा की।

Advertisement

समीक्षा के दौरान एसडीओ ने सभी सीओ एवं थाना प्रभारी को अवैध रूप से बालू उत्खनन एवं परिवहन के मामले में त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से बालू का उत्खनन एवं परिवहन करते हुये पकड़े जाने पर संबंधित के विरुद्ध अविलंब एफआईआर दर्ज कर उनके विरूद्ध कार्रवाई करें। साथ ही अवैध रूप से जमा किये गये बालू एवं पत्थर स्टॉक को भी जब्त कर संबंधित के विरूद्ध कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया।

Advertisement

एसडीओ ने विधि व्यवस्था से संबंधित मामलों से निपटने के लिये सभी थाना प्रभारी एवं सीओ आपसी समन्वय स्थापित कर प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय मंगलवार को थाना दिवस आयोजित करने को कहा। साथ ही स्थानीय ग्रामीणों की शिकायतों के मामलों का भी निष्पादन करेंगे। उन्होंने कहा कि कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। कार्य में लापरवाही बरतने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Advertisement

निर्वाचन से संबंधित कार्य की समीक्षा के दौरान एसडीओ ने 081भवनाथपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी बीडीओ को निर्वाचन कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी बीडीओ को मतदाता सूची में खराब एवं ब्लैक एंड ह्वाईट फोटो को बदलने के लिये प्रपत्र 8 के माध्यम से ऑनलाईन आवेदन कराने का निर्देश दिया। जिससे कि मतदाता सूची में शत प्रतिशत मतदाताओं का रंगीन फोटो एवं बेहतर क्वालिटी का मतदाता पहचान पत्र जारी किया जा सके।

Advertisement

बैठक में श्री बंशीधर नगर के बीडीओ श्रवण राम, सीओ अरुण कुमार मुंडा, पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार, थाना प्रभारी योगेन्द्र कुमार, भवनाथपुर के बीडीओ मुकेश मछुआ, सगमा के सत्यम कुमार, खरौंधी के गणेश कुमार महतो, भवनाथपुर के सीओ रमाशंकर श्रीवास्तव, धुरकी के थाना प्रभारी सदानंद कुमार सहित सभी थाना प्रभारी मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

राशिफल

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!