भवनाथपुर: नेटवर्क की समस्या के कारण पीडीएस लाभुकों को हो रही परेशानी, 12 किलोमीटर दूर जाकर लगाना पड़ रहा अंगूठा

भवनाथपुर(गढ़वा)/जुल्फिकार
नेटवर्क की समस्या के कारण गरीबो को सरकार से मिलने वाले राशन के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नेटवर्क की समस्या के कारण ई-पॉश मशीन ठीक से काम नही कर रहा है। मामला प्रखंड के कोनमंडरा के पूजा महिला स्वयं सहायता समूह का है। लाभुक को गांव से 12 किलोमीटर दूर भवनाथपुर पिलुआहि मोड़ के पास पूजा महिला स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष ललिता देवी के घर पर आकर अंगूठा लगाना पड़ रहा है। लाभुक लालो देवी, आशा देवी, लीलावती देवी, फूल झरिया देवी, सुवंती देवी, सुजिया देवी, शीलवन्ति देवी, बसमतिया देवी, राज कुमारी, कालिया कुँवर, पार्वती कुंअर पंवासिया कुँवर, शीलवा देवी सहित दो दर्जन लोगों ने बताया कि गांव में पॉस मसीन का नेटवर्क नही रहने के कारण डीलर द्वारा हमलोग को 12 किलोमीटर दूर अपने घर पर पॉस मशीन में अंगूठा लगवाया जा रहा है। जिससे समय के साथ किराया में भी खर्च हो रहा है। गांव से भवनाथपुर आने जाने में प्रति व्यक्ति किराया में 40 रुपये खर्च हो जा रहा है। जबकि गांव घर मे एक दिन मजदूरी करे तो 250-300 रुपये मिलता है। जिसका भी नुकसान हो रहा है। बताते चले कि इसके 15 दिन पूर्व अरसली उतरी पंचायत में भी लाभुको को नेटवर्क के कारण गांव से 2-3 किलोमीटर दूर डीलर द्वारा टाऊनशिप में वितरण कराया गया था। उक्त समस्या प्रखण्ड के एका-दुका गांव को छोड़ सभी पंचायत में विगत 1 वर्षो से नेटवर्क की समस्या बनी हुई है।

वही इस संबंध में डीलर ललीता देवी ने बताया कि गांव मे नेटवर्क की समस्या है। इस लिए हम यहाँ अपने घर पर बुला कर निकालते हैं। इसकी शिकायत उच्च अधिकारी से भी किया गया है।

पीडीएस टेक्निकल अख्तर अंसारी ने कहा कि सर्वर व नेटवर्क के कारण कभी कभी डीलर को परेशानी होती है।

क्या कहते हैं बीडीओ सह एमओ

इस संबंध में पूछे जाने पर बीडीओ सह एमओ जयपाल महतो ने बताया कि मामला संज्ञान में आया था। इस संबंध में उच्च अधिकारी को पत्राचार किया गया है।

Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

राशिफल

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!