बेरोजगारी के मुद्दे पर विधायक ग्रेवाल का सरकार पर हमला: बोले – पिछले एक वर्ष में धार जिले में 61 हजार बेरोजगार हुए पंजीकृत, 10 प्रतिशत को ही दे पाए रोजगार

Hindi NewsLocalMpIndoreDharSaid 61 Thousand Unemployed Were Registered In Dhar District In The Last One Year, Only 10 Percent Were Able To Provide Employment

Advertisement

धारएक घंटा पहले

Advertisement

कॉपी लिंक

Advertisement

धार। विधानसभा का बजट सत्र आरंभ हो चुका है। सरदारपुर के कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल हर बार की तरह इस बार भी जनता से जुडे मुद्दों को लेकर विधानसभा में सरकार को घेरने के लिये अपनी सक्रियता दिखा रहे है।

Advertisement

बढ़ती मंहगाई से जहा आम जनता परेशान है तो बढती बेरोजगारी से समाज का बडा युवा वर्ग बेरोजगारी बैठा हुआ है। बेरोजगारी को लेकर विधायक प्रताप ग्रेवाल ने विधानसभा मे वर्ष 2019 से वर्तमान तक जिले मे कितने बेरोजगारी रजिस्टर्ड है तथा इनके विधानसभा वार आंकडे के साथ कितने व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है इस संबध मे प्रश्न पुछकर सरकार को घेरने का प्रयास किया है। खेल एंव युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधीया द्वारा विधायक प्रताप ग्रेवाल के प्रश्नो को लिखित मे जवाब दिया गया।

Advertisement

सिंधिया के द्वारा बताया गया की इस अवधि में जिले में 64870 आवेदन रजिस्टर्ड है। जबकि पिछले एक वर्ष या उससे अधिक की अवधि में 61689 पंजीकृत आवेदक है। सरकार ने 2019 से अब तक 7428 आवेदको को निजी क्षैत्र में नियुक्ति आफर लेटर प्रदान कर रोजगार उपलब्ध कराया है। वहीं 1500 बेरोजगार आवेदको को कैरियर काउंसलिंग योजना में मार्गदर्शन प्रदान किया गया है। इस प्रकार मात्र 2 प्रतिशत बेरोजगार युवाओं को इस अवधि में करियर काउंसलिंग योजना में मार्गदर्शन दिया गया है जो की ऊंट के मुंह में जीरे के समान है।

Advertisement

विधायक ग्रेवाल ने जानकारी देते हुए बताया की बेरोजगारी को लेकर उनके द्वारा पूछे गये प्रश्नों के उत्तर से पता चल जाता है की सरकार युवाओं को रोजगार देने में असफल रही है। निजी क्षैत्र मे रोजगार उपलब्ध करवाने का प्रयास सरकार ने किया जो की मात्र 10 प्रतिशत के लगभग है। यदि धार जिले की यह स्थिती है तो पुरे प्रदेश की क्य होगी।

Advertisement

विधायक ग्रेवाल ने बताया की बढ़ती मंहगाई से जहा समाज का एक बडा वर्ग परेशान है। तो बढ़ती बेरोजगारी जख्मो पर नमक छिड़कने का काम कर रही है। केवल घोषणा एवं आंकड़ों से सरकार जनता को भ्रमित करना का प्रयास कर रही है। विधायक ग्रेवाल ने कहा की भाजपा सरकार की विफलताओं को लेकर हम जनता के बीच जायेंगे और उनकी नाकामी को उजागर करेगे।

Advertisement

खबरें और भी हैं…

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

राशिफल

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!