सहायक शिक्षक पर EOW की कार्रवाई: उज्जैन में EOW की कार्रवाई, 26 साल में 35 लाख वेतन पाने वाला सहायक शिक्षक बन गया करोड़पति

Advertisement

उज्जैन9 मिनट पहले

Advertisement

आरोपी का घर बाहर खड़ी ईओडब्लू की टीम।

Advertisement

आलीशान बंगला, जमीन, स्कार्पियों, ट्रैक्टर और स्विफ्ट… ये सब कुछ एमपी में नौकरी करने वाले सहायक शिक्षक के पास है। ये तो सिर्फ दिखने वाली संपत्ति है। ईओडब्ल्यू की छापेमारी के दौरान उज्जैन में शिक्षा विभाग के सहायक शिक्षक धर्मेंद्र चौहान के घर से मात्र 34 हजार की नगदी मिली है। EOW ने प्रारंभिक संपति का खुलासा करते हुए कहा है कि सहायक शिक्षक के घर से बेनामी संपति होने के रिकॉर्ड मिले हैं।

Advertisement

बुधवार सुबह उज्जैन शिक्षा विभाग के एक सहायक शिक्षक धर्मेंद्र चौहान के अंकपात मार्ग स्थित निवास पर बुधवार सुबह उज्जैन EOW ने कार्रवाई की। शुरुआती तलाशी में ही शिक्षक के पास से करोड़ों की चल अचल संपत्ति मिली है, जबकि उसे 26 साल की नौकरी में वेतन करीब 35 लाख रुपए मिला है। पूरी जांच के बाद संपत्ति कई गुना बढ़ने की उम्मीद है।

Advertisement

अंकपात मार्ग स्थित श्रीकृष्ण कॉलोनी निवासी धर्मेद्र चौहान महाराज वाड़ा स्कूल क्रमांक 2 में सहायक शिक्षक है। प्राथमिक जांच में चौहान के घर से नकदी तो मात्र 34 हजार रुपए मिले, लेकिन महालक्ष्मी कॉलोनी में आलीशान मकान, बड़नगर स्थित ग्राम धरेड़ी में करोड़ों की जमीन, ट्रैक्टर, थ्रेशर मशीन, स्कार्पियों व स्विफ्ट कार के साथ यूको बैंक में लाकर का रिकार्ड मिल गया। इस पर टीम ने उसका सर्विस रिकार्ड खंगाला। पता चला धर्मेद्र के पिता अंतर सिंह शिक्षक थे। उनकी मौत के बाद धर्मेंद्र की 1994 में 750 रुपए वेतन पर अनुकंपा नियुक्ती हुई थी। अब तक उसे करीब 35 लाख रुपए वेतन मिला है।

Advertisement

पीए बन पांच साल में बना करोड़पति

Advertisement

EOW को मिली जानकारी के अनुसार धर्मेंद्र वर्ष 2005 से 2010 तक जिला पंचायत में अध्यक्ष का पीए रहा है। बैनामी संपत्ति उसने उसी दौरान अर्जित की है। जांच के बाद संपत्ति के और भी रिकार्ड मिलने की उम्मीद है। शाम तक मामले में अधिकतर खुलासा हो जाएगा।

Advertisement

मारपीट के भी केस

Advertisement

EOW एसपी दिलीप सोनी ने बताया कि सहायक शिक्षक के घर छापे में बेनामी संपत्ति का रिकार्ड मिला है। लॉकर खुलने के बाद उसकी स्थिति का पता चलेगा। मामले में संबंधित पर अनुपातहीन केस दर्ज किया जाएगा। सहायक शिक्षक पर पूर्व में मारपीट के भी दो केस दर्ज है।

Advertisement

खबरें और भी हैं…

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

राशिफल

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!