सेवाभाव कर्तव्य निर्वाह का उदाहरण बनी सिवनी की वर्षा ठाकुर: 1 लाख लोगों को लगाया वैक्सीन, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भोपाल में हुआ सम्मान

Advertisement

सिवनी2 घंटे पहले

Advertisement

सिवनी जिले की अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत वर्षा रानी ठाकुर ने कोरोना काल मे अपनी अहम भूमिका निभाई। जिसके चलते उन्हें भोपाल में सम्मानित किया गया है।

Advertisement

शासन प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं संक्रमण से नागरिकों की सुरक्षा के लिए सभी प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों को कार्यानुसार दायित्व सौंपे गए थे। जिन्हें संबंधित अधिकारी- कर्मचारियों द्वारा बेहतर ढंग से निर्वाहन कर मानव सेवा का कार्य किया गया।

Advertisement

इस कार्य में मातृ शक्तियां भी पीछे नहीं है। जो दिन-रात कोरोना महामारी को हराने की इस जंग में अपना शतप्रतिशत योगदान दिया।

Advertisement

वर्षा रानी ठाकुर

Advertisement

वर्षा रानी ठाकुर

Advertisement

ऐसे ही सेवाभाव कर्तव्य निर्वाह का उदाहरण जिले की अर्बन क्षेत्र की एएनएम वर्षा रानी ठाकुर द्वारा प्रस्तुत किया गया है। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन कार्यक्रम अंतर्गत 1 लाख हितग्राहियों को वैक्सीन लगाई है। जिसके चलते ठाकुर को 8 मार्च अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भोपाल में राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन लोक स्वास्थ्य व परिवार कल्याण विभाग द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

Advertisement

पिता की मौत के दौरान की ड्यूटी

Advertisement

एएनएम वर्षा रानी ने बताया कि वे ड्यूटी में थी तब उनके पिता की मृत्यु हो गई। बहुत सारे लोगों के फोन आते रहे लेकिन वे अपनी ड्यूटी कर रहीं थी इसलिए किसी का फोन नही उठाया,बाद में उन्हें पता चला कि उनके पिता की मौत हो गई है।जब वे उनके पास गई तो वे उन्हें नही मिल पाए।

Advertisement

काम करने के दौरान कई परेशानियां

Advertisement

वर्षा ने यह भी बताया कि काम करने के दौरान उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। वैक्सीन लगाने जाती तो लोग दरवाजा बंद कर लेते थे,उन्हें यह कहकर भाग देते थे कि जब हमें वैक्सीन नही लगवाना है तो क्यों जबरदस्ती कर रहे हैं। कई बार झगड़ा भी करने लगते थे।

Advertisement

अब उन्हें सम्मान मिलने पर नर्सों में एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार हुआ है तथा उनका मनोबल भी बढ़ा है। साथ ही उनकी साथी नर्स यशोदा पंचेश्वर, बन्दना बघेल सहित नर्सों ने शुभकामनाएं देते हुए उनके कार्यों की सराहना की है।

Advertisement

खबरें और भी हैं…

Advertisement
Advertisement

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

राशिफल

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!